Best life shayari in hindi

By

life shayari? दोस्तों आज हम आपको शायरी के साथ bollywood के stars की  life changing story भी बताने वाले है जो न सिर्फ आपको motivate करेगा बल्कि आपकी जिंदगी में आने वाली चुनौतियों के लिए मजबूत भी करेगा

दोस्तों bollywood के अंदर ऐसे सेलिब्रिटी मौजूद है जिनकी fans fallowing भारत के अलावा कई सरे देशो में देखी जा सकती है लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम भारतीय bollywood film जगत के उन सितारों के बारे में बात करेंगे  जो की शुरुआती दिनों में अपने देश के अंदर ही काम पाने के लिए दर दर ठोकरे खाते  रहे। हालांकि इन एक्टर को Bollywood में भी जगह नहीं दी जा रही थी

वही एक बार entry करने के बाद से अपने लाजवाब एक्टिंग से ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड फिल्मों में लोगो को entertain किया।  साथ ही इन अभिनेताओं ने यह भी दिखा दिया की अगर आप के पास सुन्दर चेहरा और अच्छी यानि 6 Pack वाली बॉडी ना हो तब भी आप लाजवाब Acting के दम पर लोगो के चाहते बन सकते है।

life shayari in hindi
life shayari in hindi

दोस्तों इस तरह का सफर तय करके लोगो के दिलों पे राज करने वाले पहले अभिनेता हमारी List में जो है उनका नाम है अमरीश पूरी परदे पे खलनायक के तमाम यादगार किरदार निभाने वाले अमरीश पूरी ने 30 सालो से भी ज्यादा समय तक हिंदी film में काम किया और ख़ास कर नकारात्मक भूमिकाओं को इतनी शानदार तरीके से निभाते थे की असल जिंदिगी में लोग उनसे डरने लगे थे।

Also Read: Happy Independence day 2020

अपनी शानदार Acting से इतना ग़हरा छाप छोड़ने वाले अमरीश पूरी एक समय में बीमा कंपनी में काम किया करते थे, जब 22 साल की उम्र में फिल्म जगत में कदम रखने का सोचा तब एक Audition के दौरान उन्हे यह कह कर निकल दिया गया की उनका चेहरा बहुत पथरीला सा लगता है।  इस अपमान से उन्हे बहुत बुरा लगा और इसे दिल पे ले लिया।

life shayari in hindi
life shayari in hindi

फिर national school of drama में कई सालों तक एक्टिंग सिखने के बाद से थोड़ा संगर्ष करके ही सही  प्रेम पुजारी नाम के फिल्म में अपनी जगह बना ली  बार entry करने के  बाद से उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आगे चलकर हिंदी फिल्मो के ऐसे खलनायक बन गए जो लगभग सभी फिल्मो में देखे जा सकते थे साथ ही indiana jones and the temple of doom जैसी hollywood फिल्मो में अमरीश पूरी ने काम किया है।

Also Read: Raksha bandhan shayari in hindi

life shayari in hindi
life shayari in hindi

इसी तरह से जो 2nd  नंबर पर हमारी list में है उनका नाम है इरफ़ान खान, 7 जनवरी 1967 को पैदा होने वाले इरफ़ान खान का बचपन से ही सपना था की बड़े होकर फिल्मो में काम करेंगे इसी वजह से School और कॉलेज में पढ़ाई करने के बाद से, उनके Talent को देखते हुए उन्हे national school of drama से स्च्लोअरशिप भी मिली और फिर एक्टिंग सीखने के साथ ही साथ  उन्होंने ने कई सारे theatre shows में काम भी किए लेकिन जब बॉलीवुड फिल्मो में जगह बनाने के लिए मुंबई आए तब उन्हे काफी समय तक वहां पर काम नहीं मिल पाया।  और खुद के survival  छोटे छोटे Tv shows करने शुरू कर दिए।

life shayari in hindi
life shayari in hindi

कई सालो के बाद ही सही  1988 किफिल्म सलाम बॉम्बे में अपना डेब्यू करने  के बाद से इरफ़ान खान ने अपनी Acting से ऐसा छाप छोड़ा की वो आगे चलकर बॉलीवुड में सबसे realistic किरदार निभाने वाले अभिनेता बन गए, साथ ही अपने करियर 4 Filmfare awards, National awards की तरह कई सारे अवार्ड्स अपने नाम किया।  इसके अलावा Hollywood की oscor जितने वाली फिल्म Life Of Pie में भी इमरान से लोगो का दिल जीता।

Also Read: Happy Ganesh Chaturthi 2020

life shayari in hindi
life shayari in hindi

हमारी लिस्ट में नंबर 3 पे है, 7 मार्च 1955 को हिमांचल प्रदेश केशिमला में जन्म लेने वाले अनुपम खेर को हम सभी तो जानते ही है। अनुपम खेर ने फिल्म पहली बार काम करने के लिए बहुत ही ज्यादा संगर्ष किये है और अपने संगर्ष के इस कहानी को उन्होंने ने अपनी किताब the best thing about you में बखूबी बताया है। हालांकि अनुपम खेर का मानना है असफलता को सफलता में बदलने का inspiration उन्हे अपने पिता से मिला क्यूंकि एक बार वो अपने School के दिनों में परीक्षा में फ़ैल हो गए थे तब उनके पिता ने एक बड़े से Hotel में उन्हे पार्टी दी थी क्यूंकि उनका कहना था कभी भी असफलता से कभी भी घबराना नहीं चहिए बल्कि असफलता को सफलता में बदलने के लिए सकारात्मक सोच के साथ मेहनत करनी चहिये और दोस्तों इसी समय को याद करते हुए अपने संगर्ष के दिनों में कभी भी हार नहीं मानी।  हिंदी फिल्मो के साथ साथ mistress of spices जैसी कई सारे हॉलीवुड फिल्मो में काम किया।

Also Read : krishna janmastami shayari in hindi

life-shayari
life-shayari

दोस्तों आप सब से अंत में बस यही कहना चाहता हूँ जिस तरह से इन स्टार्स ने कभी भी अपने संगर्ष के दिनों में हार नहीं मानी और हिम्मत रखकर आगे बढ़ते रहे  और आज इस मुकाम पर पहुंच गए। उसी तरह कभी भी आपको  अपने जीवन में कठनाई का सामना करना पड़े तो हिम्मत न हारे उसका सामना करे, आप एक बार असफल होंगे, दो बार, तीन बार लेकिन बार बार नहीं होंगे  आप जरूर सफल बनेंगे और इतिहास रच देंगे।

> प्यार मोहब्बत वाली शायरी
Romantic मौसम शायरी

Leave a Comment